Home जय हिंद समाचार वोट डालने पहुंचे कन्हैया कुमार ने विरोधियों पर ऐसे बोला हमला, कहा-...

वोट डालने पहुंचे कन्हैया कुमार ने विरोधियों पर ऐसे बोला हमला, कहा- बेगूसराय को बदनाम करने…

16
0
SHARE

सोमवार को मतदान करने पहुंचे कन्हैया ने अपने विरोधियों पर हमला बोला और कहा कि बेगूसराय को बदनाम करने वालों को मुंह की खानी पड़ेगी.

लोकसभा चुनाव 2019  के चौथे चरण में नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है. आम मतदाता से लेकर फिल्मी सितारे और राजनेता सभी पोलिंग बूथ पर जाकर अपने अधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. आज के चरण में सबकी नजर बिहार के बेगूसराय सीट पर है, जहां एक ओर सीपीआई कैंडिडेट कन्हैया कुमार  हैं वहीं दूसरी ओर बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह मैदान में हैं. हालांकि, राजद ने तनवीर हसन को चुनावी मैदान में उतारकर मुकाबले को और भी ज्यादा दिलचस्प बना दिया है. सोमवार को मतदान करने पहुंचे कन्हैया ने अपने विरोधियों पर हमला बोला और कहा कि बेगूसराय को बदनाम करने वालों को मुंह की खानी पड़ेगी.

BJP की कड़ी परीक्षा! जिन 72 सीटों पर आज हो रहा मतदान, 2014 में उनमें से NDA ने जीती थीं 56 सीटें, 10 बड़ी बातें

शहर के पोलिंग सेंटर पर वोट डालने के पहुंचे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (kanhaiya kumar) ने कहा कि बेगूसराय को बदनाम करने वाली ताकतों को बेगूसराय में मुंह की खानी पड़ेगी. बता दें कि कन्हैया कुमार के खिलाफ बीजेपी ने नवादा से सांसद गिरिराज सिंह को उतारा है

दरअसल, भाजपा (BJP) और उसकी सहयोगी पार्टियों के लिए चुनावों का यह चरण काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में इन 72 में से 56 सीटों पर उन्हें जीत मिली थी. बाकी बची 16 सीटों में से दो पर कांग्रेस (Congress) को जीत मिली थी जबकि शेष सीटें तृणमूल कांग्रेस (छह) और बीजद (छह) जैसी विपक्षी पार्टियों के खाते में गई थी. सोमवार को महाराष्ट्र (Maharashtra Election) की 17, राजस्थान (Rajasthan Election) और उत्तर प्रदेश (UP Election) की 13-13, पश्चिम बंगाल (West Bengal Election) की आठ, मध्य प्रदेश एवं ओड़िशा की छह-छह, बिहार (Bihar Election) की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर मतदान किया जा रहा है.

 चौथे चरण की वोटिंग जारी, 9 राज्यों की 72 सीटों पर हो रहा है मतदान

इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर भी वोट डाले जा रहे हैं. अनंतनाग सीट पर तीन चरणों में मतदान कराया जा रहा है. राजस्थान और मध्य प्रदेश की कुल 54 सीटों पर मतदान की शुरुआत चौथे चरण से हुई है. साल 2014 में इन दोनों राज्यों की कुल 54 सीटों में से 52 पर भाजपा को जीत मिली थी. पिछले साल इन दोनों राज्यों की सत्ता में वापसी कर कांग्रेस ने अपनी स्थिति 2014 के मुकाबले काफी मजबूत कर ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here