Home विदर्भ वर्धा विविध प्रकल्पग्रस्तों का लोस चुनाव पर सामूहिक बहिष्कार

विविध प्रकल्पग्रस्तों का लोस चुनाव पर सामूहिक बहिष्कार

18
0
SHARE

वर्धा. गत अनेक वर्षों से विविध प्रकल्प अंतर्गत अनेक महत्वपूर्ण समस्या पर सरकार द्वारा न्याय नहीं मिलने से विदर्भ बलीराजा प्रकल्पग्रसत कृति संघर्ष समिति के निर्णय के तहत प्रकल्पग्रस्तों ने लोकसभा चुनाव पर सामूहिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. इस संबंध में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्य चुनाव आयोग को ज्ञापन भेजा गया.

ज्ञापन में कहा गया है कि गत अनेक वर्षों से विविध प्रकल्प अंतर्गत अनेक किसानों के खेत व मकान अधिग्रहित किए गए. इन प्रकल्पग्रस्तों की अनेक समस्या है. यह समस्या लेकर कई बार शासन दरबार में शिकायत की गई. परंतु न्याय नहीं मिला. किसानों की जमीन व घरों का बाजार दाम के तहत उचित मूल्य, सुयोग्य पुर्नवसन करने के लिए किसान परिवार से एक सदस्यों को शासकीय व निमशासकीय सेवा में शामिल करें आदि मांगों को लेकर कई बार आंदोलन, मोर्चा निकाला गया. परंतु शासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. जिस कारण विदर्भ के प्रकल्पग्रस्तों ने लोकसभा चुनाव पर बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. जिसके तहत जिलाधिकारी कार्यालय में प्रकल्पग्रस्तों की सभा ली गई. जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया. जब तक न्याय नहीं मिलता तब तक प्रकल्पग्रस्त शांत नहीं बैठेंगे. ऐसी चेतावनी ज्ञापन से दी गई.

ज्ञापन सौंपते वक्त विदर्भ बलीराजा प्रकल्पग्रस्त कृति संघर्ष समिति के पदाधिकारी रवि ब्रदीया, मनोज तायडे, दिनेश आमले, प्रशांत शिरभाते, अन्नाजी सोनवणे, गजानन नागणे, परमेश्वर मेटे, मनोज पुनसे, शीतल निमक, भैय्यासाहब सराट, रमेश फत्तेपुरे तथा सैकड़ों की संख्या में प्रकल्पग्रस्त उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here