Home शहर समाचार नागपुर नागपुर में 2018 भव्य महापौर चषक राष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग स्पर्धा का आयोजन

नागपुर में 2018 भव्य महापौर चषक राष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग स्पर्धा का आयोजन

78
0
SHARE
नागपुर
नागपुर में १४ दिसंबर से २२ दिसंबर २०१८ तक नागपुर जिला वेटलिफ्टिंग असोसिएशन और समता स्पोर्टिंग क्लब नागपुर द्वारा महाराष्ट्र राज्य वेटलिफ्टिंग असोशिएशन के आयोजन में   तथा भारतीय वेटलिफ्टिंग महासंघ के सहप्रायोजन में, महापौर चषक वेटलिफ्टिंग राष्ट्रीय स्तर पर किया जा रहा है. यह आयोजन नागपुर के नशिकराव तिरपुडे महाविद्यालय सीव्हील लाइन स्थित  होने की जानकारी डॉ. श्रीकांत वनकर ने पत्रपरिषद के दौरान दी.
नागपुर में होने जारहे यह राष्ट्रीय महापौर वेटलिफ्टिंग स्पर्धा में १४ वर्ष से लेकर २२ वर्ष के स्पर्धको का समावेश होगा जिसमे युवक और युवतिया का सहभाग ले सकेंगे। उसी तरह ५५ वि जूनियर पुरुष वर्ग और ३१ वि जूनियर महिला का इस स्पर्धाओं में समावेश होगा इस स्पर्धाओं में कुल मिलाकर २५ राज्यों से खिलाडी नागपुर पहुंचेंगे, और ७०० खिलाडी इसमें भाग लेयेंगे।
इस पुरे खेल में ८० पंच अधिकारी, प्रशिक्षक, एंव व्यवस्थापक उपस्थित रहेंगे। जिसमे पुरे १० दिनों तक इस होने वाले खेल के  निगरानी में होंगे। बताया जा रहा है की नागपुर में यह खेल, सबसे बड़ा खेल इस २०१८ का होगा, जिसके लिए कई समिति भी गठित होने की बात भी पत्रपरिषद में बतायी गयी, आने वाले सभी राज्यों के खिलाडियों को निवास और भोजन की सुविधा परिपूर्ण तैयारी शुरू हो चुकी है, जिसमे खिलाड़ियों के लिए यह सुविधा और व्यवस्था  संपूर्ण रूप से निशुल्क रहेगी,  यह सभी सुविधा खिलाडियों के लिए आयोजन समिति की और से की गयी है.
इस आयोजन समिति के सभापति विधायक मिलिंद माने, अध्यक्ष विधायक नागो गाणार, और सचिव डॉ. श्रीकांत वरणकर, खेल संचालक संतोष सिहासने, सहसचिव सचिव माथने, यह रहेंगे, और स्वागत समिति में राजकुमार तिरपूड़े, वनिता तिरपुडे, प्रमोद वालमांढरे, वामनराव कोबड़े, इनका समावेश है,
इस खेल के मुख्य आकर्षण आंतरराष्ट्रीय खिलाडी रहेंगे, जो इस खेल में मौजूदा रूप से प्रमुख उपस्थित रह कर इस खेल में सहभागी खिलाडी के रूप में शामिल हो रहे है, कहा जारहा है की यह खेल बड़ाही रोमांचक और कांटे की टक्कर का होने की बात समिति के पदाधिकारियों कही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here