Home देश महाराष्ट्र सीएम ने दी विपक्ष को डिबेट की चुनौती

सीएम ने दी विपक्ष को डिबेट की चुनौती

207
0
SHARE

कहा, विपक्ष के 15 साल पर हमारा 4 साल भारी

कार्यालय संवाददाता

मुंबई. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विकास के मुद्दे पर विपक्षी कांग्रेस-राकां को सीधे डिबेट की चुनौती दी है . बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के समापन भाषण में सीएम ने आरोप लगाया कि विपक्ष सिर्फ झूठ बोल रहा है. उसके पास सरकार के खिलाफ बोलने का कोई मुद्दा नहीं है. इसलिए झूठ पर झूठ बोल रहा है. मैं विपक्ष को चुनौती देता हूं कि वह अपने 15 साल के काम को गिनाएं और मैं अपने चार साल के विकास का हिसाब देता हूं. मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि कांग्रेस-राकां के 15 साल के कार्यों पर हमारा 4 साल का काम भारी पड़ेगा. सीएम ने आघाड़ी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सिंचाई में भ्रष्टाचार के कारण किसानों को काफी नुकसान हुआ. पिछली सरकार सिर्फ टेंडर निकालती रह गयी. हमारी सरकार में पिछले 4 साल में 13 लाख हेक्टेयर सिंचाई क्षमता बढ़ी है.

सीएम ने कहा कदम मिला कर चलना होगा

सीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता के जरिए शिवसेना को संदेश दिया. उन्होंने कार्यकारिणी के समापन भाषण में अटल की कविता पढ़ी जिसकी अंतिम लाइन थी कदम मिलाकर चलना होगा. इसके जरिए उन्होंने शिवसेना को गठबन्धन का न्यौता भी दिया. सीएम ने कहा कि मीडिया को हमसे ज्यादा चिंता है कि बीजेपी -शिवसेना में गठबंधन होगा या नहीं.

महागठबंधन पर बीजेपी भारी

सीएम ने कांग्रेस के महागठबंधन और मायावती-अखिलेश यादव के गठबंधन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में कोई महागठबंधन बने या मायागठबंधन इसका बीजेपी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. देश और राज्य में पहले से अधिक सीटें जीत कर सत्ता में आयेगी. बीजेपी मैन टू मैन और हर्ट टू हर्ट के नारे के साथ जनता के बीच जायेगी.

सीएम के भाषण की प्रमुख बातें-

-5 साल में 50 हजार किमी सड़क

-50 लाख किसानों को कर्ज माफी का लाभ

-2 करोड़ को केंद्र-राज्य की योजनाओं का लाभ

-16 हजार गांव सूखा मुक्त

– राफेल विमान सस्ता मिला

-कांग्रेस ने महात्मा गांधी के नाम का सिर्फ इस्तेमाल किया

-शिक्षा में देश में नंबर तीन

वर्ष 2014 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाजपा को सफलता तब हासिल हुई जब जिला परिषदों में कोई आधार नहीं था. अब राज्य के ग्रामीणों क्षेत्रों में हमारा इतना नेटवर्क है कि हमें लोकसभा और विधानसभा चुनावों में अधिक सीटें जीतनी चाहिए.

दानवे, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here