Home शहर समाचार छत्तीसगढ़ छत्‍तीसगढ़ : सीडी कांड पर भूपेश बघेल ने भाजपा को घेरा, बोले-...

छत्‍तीसगढ़ : सीडी कांड पर भूपेश बघेल ने भाजपा को घेरा, बोले- सरकार का असली चेहरा आया सामने

187
0
SHARE

रायपुर. छत्‍तीसगढ़ के सीडी कांड में रिंकू खनूजा की मौत के बाद से प्रदेश की राजनीति में माहौल गर्म है. प्रदेश के कांग्रेस अध्‍यक्ष भूपेश बघेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा उजागर हो गया है. बघेल ने सरकार पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा के इशारे पर सीबीआई काम करती है. इस मामले पर बघेल ने मुख्‍यमंत्री रमन सिंह पर भी सवाल खड़े किए हैं. बता दें कि सीडी कांड की जांच के दौरान सीबीआई ने भाजपा नेता कैलाश मुरारका और बिजनेसमेन रिंकू खनूजा से पूछताछ की थी. 5 जून को रिंकू खनूजा ने आत्‍महत्‍या कर ली थी. इसके बाद से ही कांग्रेस ने सीबीआई जांच और सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं. बघेल ने कहा कि एक मंत्री को बचाने के लिये आनन फानन में सीबीआई को केस सौंप दिया गया. अंतागढ़ में लोकतंत्र की हत्या हुई उसमें सीबीआई को मामला नहीं सौंपा गया क्योंकि उसमें उनके सीएम के दामाद और उनके मित्र अजीत जोगी का हाथ है.

भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

अंतागढ़ की सीडी को हम लहरा रहे हैं. इसे बांटेगे और सुनाएंगे भी. सीएम डॉक्‍टर रमन सिंह और उनके दामाद को खुली चुनौती है कि इस पर FIR और सीबीआई जांच कराएं. सीबीआई जांच कराएं या फिर स्वीकार करें कि 7 करोड़ का लेनदेन हुआ. भूपेश बघेल द्वारा उठाए गये सवालों पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि भूपेश बघेल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. बघेल का सीबीआई पर सवाल उठाना उनकी मानसिक दशा को दर्शाता है. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि भूपेश बघेल मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं, वे क्या बोल रहे है यह हमारी समझ से बाहर है.

क्‍या है मामला

बता दें कि रिंकू खनूजा राजेन्द्र नगर में ऑटो मोबाइल और प्रापर्टी डीलिंग का कारोबार करता था. इसी दफ्तर में सोमवार देर रात खनूजा ने फांसी लगा ली. गौरतलब है कि सीबीआई की रिपोर्ट में रिंकू खनूजा का भी नाम शामिल था. कथित अश्लील सीडी कांड राज्य के PWD मंत्री राजेश मूणत से जुड़ा हुआ है. सीडी मामले में पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार किया गया था. वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल पर अपने घर से सीडी वितरण के आरोप लगे थे. राजनैतिक बवाल के बाद प्रदेश सरकार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here