Home देश महाराष्ट्र खेत के मालिक ने किसान से कहा- ‘जला दो घासफूस…’ अंदर खेल...

खेत के मालिक ने किसान से कहा- ‘जला दो घासफूस…’ अंदर खेल रहे थे 5 शेर के बच्चे और फिर…

89
0
SHARE

एक चौंकाने वाली घटना के तहत महाराष्ट्र में कृषि मजदूरों द्वारा गन्ने के खेत में घासफूस में आग लगा दिये जाने पर तेंदुए के पांच शावक मर गये. मजदूरों को वहां इन शावकों के होने का पता नहीं था.

एक चौंकाने वाली घटना के तहत महाराष्ट्र में कृषि मजदूरों द्वारा गन्ने के खेत में घासफूस में आग लगा दिये जाने पर तेंदुए के पांच शावक मर गये. मजदूरों को वहां इन शावकों के होने का पता नहीं था. पुलिस ने बताया कि पुणे में जून्नार तहसी के अवासारी गांव में बुधवार को गन्ने के खेत में तेंदुए के पांच शावक मृत मिले. सभी महज तीन हफ्ते के थे.

एक मजदूर ने कहा, ‘हम फसल काटने गये थे. खेत मालिक ने हमसे खेत के घासफूस को जला देने को कहा और हमने वही किया. हमें पता ही नहीं था कि वहां तेंदुए के शावक हैं.’ मानचार थाने के एक अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि कम से कम तीन हफ्ते पहले ही गन्ने के इस खेत में इन शावकों का जन्म हुआ था.

उन्होंने बताया कि मजदूरों ने घासफूस जलाने की कोशिश की जिसके बाद लपटें उठने लगीं, उसी बीच कुछ लोगों को वहां शावक नजर आये और तब अग्निशमन विभाग, पुलिस एवं वन विभाग को सूचना दी गयी. लेकिन तबतक देर हो गयी और शावक जलकर मर गये. इन मरे हुए शावकों को पोस्टमार्टम के बाद वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here