Home शहर समाचार नागपुर ऊर्जामंत्री बावनकुले के इशारो पर करोडो रुपयों की जमीन हड़पने का मामला-...

ऊर्जामंत्री बावनकुले के इशारो पर करोडो रुपयों की जमीन हड़पने का मामला- बावनकुले मंत्री या भूमाफिया

507
0
SHARE

प्रधानमंत्री तक बावनकुले की शिकायत

न्यायलय की अवहमानना 

महाजेनको, महादुला नगरपंचायत के आला अधिकारी भी इसमें शामिल

नागपुर: सबका साथ सबका विकास कहने वाली भाजपा सरकार के मंत्रीयो का घोटाला और जोर जबरदस्ती कर अवैध रीतिसे ऊर्जामंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने खाजगी जमीन हड़पने का आरोप जमीन मालिक महिला ने किया है. जिससे पीड़ित महिला ने शासन और प्रशासन की और दौड़ लगायी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ऊर्जामंत्री और जिले के पालकमंत्री के इशारो पर कोराडी स्थित महाराष्ट्र पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड और महादुला नगरपंचायत द्वारा अवैध भूसंपादन किया गया और कई हेक्टर जमीन पर भी बावनकुले की नजर होने का आरोप लगाया। उक्त जमीन की प्रकरण न्यायलय में चल रहा है, जिससे न्यायलय के आदेश का उलंघन किया और अवहमानना कर महाजेनको और महादुला नगरपंचायत ने जमीन पर निर्माण कार्य शुरू किया। जिससे पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत कोराडी पुलिस थाने में जाकर दी. और काम को रुकवाया गया.

पुलिस द्वारा महाजेनको और महादुला नगरपंचायत के रास्तो और नालो का काम पूर्णतः रुकवाया गया. जहा उस समय तनाव की स्थितिभिः निर्माण हो चुकी थी,

इस प्रकरण में मदनपुरी इनकी पत्नी ऑडवोकेट शालिनी मदन पूरी उम्र (७५) इतवारी रेलवेस्टेशन के पास शांति नगर इन्होने उच्चन्यायालय का पत्र पुलिस को दिखाया। न्यायलय ने पूरी की बाजू ले जैसे थे का आदेश दिया गया. फिरभी न्यायलय की कही गहि बातो और आदेश को अनदेखा महाजेनको और महादुला नगर पंचायत ने किया। और फिरसे निर्माण कार्य और तोड़ने का कार्य जारी है.  बुते पर बावनकुले ने अपने रिश्तेदारों के नाम से भी फर्जी दस्तावेज जमीन के बांये जाने का आरोप भी पूरी ने किया।

ऑड. शालिनी पूरी ने पुलिस आयुक्त कोभी शिकायत कर कड़ी कार्रवाई किये जाने का अनुरोध किया। शालिनी पूरी की इनकी मालकियत कोराडी मंदिर टी पॉइंट छिंदवाड़ा रोड, मौजा महादुला यहाँ पर सिटी सर्वे न. १०५ (जूना सर्वे न. ४३, एकसा( एकत्रित ) करने के बाद १२८ और अभी १०५ ) त. कामठी जी. नागपुर यह जगह का दावा ( के.नं. आरसीएस-५१/१० ) न्यायालय न्यायप्रविष्ट है. यह जगह ईएक्स५ याने ३९ रूल १ और २ मंजूर किया गया है. पुलिस द्वारा काम रोकने पर भी काम शुरू किया गया.

इस सन्दर्भ में शालिनी पूरी ने इन्होने बताये अनुसार ऊर्जामंत्री चंद्रशेखर बावनकुले और बावनकुले करीबी रिश्तेदारों पर गंभीर आरोप लगाए है. उनका कहना है की चंद्रशेखर बावनकुले इन्होने मंत्री पद का और सरकारी कार्यो का उलंघन कर गैरवापर किया गया. और पूरी परिवार की पुश्तैनी जमीन पर कब्ज़ा किया जाने की बात कही है.

विकासकामो के नाम पर मंत्री बावनकुले  के रिश्तेदारों ने कंपनी के ठेका लेने का और जमीन खोदे जाने का सिलसिला जारी रखा और सरकारी नियमो को टाक में रख कर सरकारी निधि का गैरवापर किया जाने का भी आरोप लगाया है.

हमेशा से पूरी परिवार की खाजगी जमीनों पर कब्ज़ा किया जारहा है और कई तकलीफ और धमकी दिए जाने की भी बात कही गयी है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here