Home देश उत्तर प्रदेश बसपा प्रमुख मायावती नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, कहा- मैं कभी भी चुनकर...

बसपा प्रमुख मायावती नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, कहा- मैं कभी भी चुनकर संसद में जा सकती हूं

70
0
SHARE

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती  लोकसभा चुनाव नहीं लडे़ंगी. बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि मैं कभी भी चुनकर संसद में जा सकती हूं.

 बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती   लोकसभा चुनाव नहीं लडे़ंगी. बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि मैं कभी भी चुनकर संसद में जा सकती हूं. अभी पिछड़ों के लिए लड़ना है और पूरे यूपी पर ध्यान केंद्रित करना है. मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन का जीतना ज्यादा जरूरी है. यह बहुत महत्वपूर्ण है. राजनीति में कई बार कड़े फैसले लेने पड़ते हैं. अभी देशहित और पार्टी के मूवमेंट को देखते हुए चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है. अगर चुनाव बाद मौका आएगा तो देखा जाएगा. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार सपा और बसपा मिलकर चुनाव लड़ रही हैं.

यूपी में सपा-बसपा के बीच चुनावी गठबंधन के तहत सपा के हिस्से 37 सीटें आयी हैं. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अजित सिंह के रालोद को तीन सीटें दी गयी हैं जबकि गठबंधन ने दो सीटें सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली और राहुल गांधी का क्षेत्र अमेठी से प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी  और बहुजन समाज पार्टी  के बीच लोकसभा चुनाव  से ठीक पहले हुआ गठबंधन सत्ताधारी बीजेपी  की मुश्किलें बढ़ा रहा है. उत्तर प्रदेश में लोगों के बीच इस गठबंधन को लेकर मौजूद उत्साह यह बताता है कि बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनाव में सीटों का बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में कुल 80 में से 71 सीटें जीती थीं. जबकि बीजेपी की सहयोगी अपना दल ने भी दो सीटें जीती थीं. इस तरह से एनडीए  के पास कुल 73 सीटें थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here