Home शहर समाचार नागपुर PSL : कराची नहीं जायेंगे मनोहर

PSL : कराची नहीं जायेंगे मनोहर

22
0
SHARE

नागपुर. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने 17 मार्च को पाकिस्तान सुपर लीग 2019 के फाइनल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा कराची आने का न्योता दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे सिरे से नकार दिया. यह फाइनल मैच 17 मार्च को खेला जाना है. इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों को भी आमंत्रण दिया गया था, लेकिन उन्होंने भी यह न्योता ठुकरा दिया. पीसीबी ने पहले आईसीसी अध्यक्ष, मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन और अन्य बोर्ड सदस्यों को आमंत्रित किया था.

उल्लेखनीय है कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद बीसीसीआई ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अलग-थलग करने की मांग की थी. लेकिन आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने आईसीसी के नियमों और अधिकार क्षेत्र का हवाला देते हुए मांग अस्वीकार कर दी थी. कहा जा रहा है कि मनोहर ने आईसीसी में अपनी भूमिका निभाई, लेकिन वह पुलवामा हमले को भूले नहीं है. इस हमले को ध्यान में रखते हुए उन्होंने पीसीबी का न्योता ठुकरा दिया. वहीं, उन्हें आमंत्रित करके एक तरह से उनका शुक्रिया अदा करना चाहता था, लेकिन मनोहर ने उन्हें यह मौका भी नहीं दिया.

PCB अध्यक्ष ने की पुष्टि
इस बीच अध्यक्ष पीसीबी एहसान मणि ने पुष्टि की कि मनोहर पाकिस्तान नहीं आएंगे. हालांकि, रिचर्डसन ने फाइनल मैच देखने पहुंच रहे हैं. बीसीसीआई के एक्टिंग प्रेसिडेंट सीके खन्ना और मनोहर ने व्यक्तिगत व्यस्तताओं का हवाला देते हुए टूर्नामेंट के समापन समारोह को देखने के लिए पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया है. मणि ने कहा कि हालांकि बीसीसीआई अब भी पाकिस्तान को विश्व क्रिकेट में प्रतिबंधित करने की मांग कर रहा है. हम जानते हैं कि पीएसएल पाकिस्तान की छवि को खेलों के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने में मदद करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here