Home शहर समाचार नागपुर 20 को BJP-कांग्रेस का शक्तिपरीक्षण

20 को BJP-कांग्रेस का शक्तिपरीक्षण

7
0
SHARE

नागपुर. लोकसभा चुनाव की भले ही अभी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है, मगर राजनीतिक दल काम पर लग गए हैं. एक ओर जहां भाजपा अनुसूचित जाति अधिवेशन की आड़ में बड़ी रैली करवा रही है, वहीं कांग्रेस 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की सभा जनसंघर्ष यात्रा के समापन के माध्यम से करवा रही है. एक ही दिन 20 जनवरी को भाजपा की रैली कस्तूरचंद पार्क मैदान पर तो कांग्रेस की सभा पुलिस लाइन टाकली स्थित सद्भावना लान में होनेवाली है. इस जरिये दोनों ही दल अपने-अपने तरीके से शक्तिपरीक्षण करनेवाले हैं.

तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता
यह दोनों कार्यक्रम २० जनवरी को होने वाले हैं, जिसकी सफलता के लिए दोनों ही दलों के कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ तैयारियों में जुट गए हैं. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जोश भरने का काम इस माध्यम से होनेवाला है. भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रैली को संबोधित करेंगे व कांग्रेस की जनसंघर्ष यात्रा के समापन पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सभा में विचार रखेंगे.

3 CM का सत्कार
कांग्रेस के कार्यक्रम में शहर कांग्रेस की ओर से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सत्कार किया जानेवाला है. इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, नवजोतसिंह सिद्धू विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे. भाजपा अनुसूचित जाति-जमाति आघाडी का राष्ट्रीय अधिवेशन 18 और 19 को शहर में हो रहा है. इसके बाद 20 को कस्तूरचंद पार्क मैदान पर रैली आयोजित की जानेवाली है. दोनों कार्यक्रमों की सफलता का दारोमदार दोनों दलों के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के कंधों पर है. यह दोनों ही आयोजन एक तरह से लोकसभा चुनावों के प्रचार की शुरुआत ही माने जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here