Home विदर्भ भंडारा हत्या की साजिश रचनेवाली मौसी गिरफ्तार

हत्या की साजिश रचनेवाली मौसी गिरफ्तार

12
0
SHARE

तुमसर. बहुचर्चित साहिल शेंद्रे के हत्याकांड की साजिश रचनेवाली चौथी आरोपी सोनिया रामटेके को तुमसर पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार किया है. सोनिया रिश्ते में आरोपी पायल साहिल शेंद्रे की मौसी है. 4 जनवरी की मध्यरात्री में घटित हत्या की साजिश रचनेवाली सोनिया, आरोपी दिलीप रामटेके की पत्नी है. घटना के 10 से 15 दिन पूर्व नागपुर में सोनिया के घर में साहिल के हत्या का षडयंत्र रचा गया था. सोनिया को पुलिस ने तुमसर सत्र न्यायालय में पेश किया जहां से उसे 14 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया है.

नागपुर के पारडी में रचा गया था षडयंत्र
पुलिस सूत्रों के अनुसार, साहिल की हत्या का षडयंत्र सोनिया के घर में ही रचा गया था. साहिल शराब पीकर पत्नी पायल को मायके से पैसे लाने के लिए मारपीट करता था. यह बात पायल ने अपनी मां सुषमा डोंगरे (52) को बतायी थी. इस प्रेम विवाह पहले से ही विरोध करने वाले पायल के परिजनों को बेटी की परेशानी देखी नहीं गई और उन्होंने बदला लेने का निर्णय लिया था. पायल की मां नागपुर के पारडी निवासी अपने भाई दिलीप के घर गयी. यहीं पर साहिल की हत्या का षडयंत्र रचा गया. हत्या का षड्यंत्र सोनिया के मार्गदर्शन से ही रचे जाने की जानकारी पुलिस को अन्य आरोपियों ने दी है.

मेहमान बनकर आई थी सोनिया
हत्या की रात मृतक साहिल के घर में अतिथि के रूप में आए पत्नी पायल के रिश्तेदारों में सोनिया भी शामिल थी. रात में दिलीप एवं जगदीश ने साहिल के साथ शराब पी थी. भोजन के पश्चात गहरी नींद में सोये साहिल की रात्रि 12 बजे के दौरान गला दबाकर हत्या करने में सभी का योगदान रहा. सोनिया रामटेके एवं जगदीश रामटेके ने उसके हाथ-पैर पकडकर रखना कबुल किया है. इन सभी घटनाक्रम में पत्नी रीता उर्फ पायल शेंद्रे एवं दिलीप रामटेके ने गमछे की सहायता से साहिल का गला दबाकर हत्या करने का बयान पुलिस के समक्ष दिया है.

सास सुषमा का चल रहा इलाज
हत्या के पश्चात साहिल का शव 5 जनवरी के रात 2 से 3 बजे के दौरान दिलीप एवं जगदीश ने बाइक पर रखकर हुतात्मा स्मारक में लाया. यहां पहले से ही मृत साहिल का गला हथियार से चीरकर उसे घटनास्थल पर फेंककर भाग गए थे. घटना की संदिग्ध आरोपी सुषमा को अभीतक गिरफ्तार नहीं किया गया है. घटना के दूसरे ही दिन सुषमा ने जहर प्राशन कर आत्महत्या करने का प्रयास किया था. उसका भंडारा में उपचार शुरू है. गिरफ्तार शेष चारों ही आरोपियों को तुमसर पुलिस ने न्यायालय में उपस्थित किया. आरोपियों को पुलिस कस्टडी में भेजा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here