Home शहर समाचार नागपुर चोरी हुआ दिल ढूंढकर लाओ

चोरी हुआ दिल ढूंढकर लाओ

15
0
SHARE

नागपुर. वैसे तो पुलिस विभाग को आए दिन नए-नए मामलों से जूझना पड़ता है लेकिन शहर में एक युवक की शिकायत सुनकर पुलिस के होश उड़ गए. एक युवक ने पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई कि एक हसीना ने उसका दिल चुरा लिया है. वह अपना दिल चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाने आया है और पुलिस को उसका दिल ढूंढ कर लाना होगा. युवक की इस अजीबो-गरीब शिकायत ने पुलिस को पशोपेश में डाल दिया. आला अधिकारियों तक मामला पहुंचा, लेकिन कानून में दिल चोरी होने की शिकायत का कोई प्रावधान नहीं था. इसीलिए मजनू को वापस लौटा दिया गया.

आए दिन पुलिसवालों को चोरी हुई चीजों के बारे में शिकायत मिलती है, लेकिन इस तरीके की दिल की चोरी का मामला शायद ही कभी उनके पल्ले पड़ा हो. युवक के मामले को सुनकर हैरान थाने में मौजूद पुलिसकर्मी ने अपने वरिष्ठ अफसरों से इस मामले में सलाह मांगी. वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत के बाद युवक मामले पर चर्चा के लिए तैयार हुआ. लेकिन अफसरों ने कानून की किताब खंगालने के बाद यह निष्कर्ष निकाला कि भारतीय कानून में इस तरह के मामले में केस दर्ज करने के लिए कोई धारा नहीं है.

आखिरकार पुलिसवालों ने कहा कि उनके पास इस समस्या का कोई समाधान नहीं है और उसे बैरंग लौटा दिया. नागपुर के पुलिस कमिश्नर भूषण कुमार उपाध्याय ने पिछले हफ्ते एक कार्यक्रम के दौरान इस दिलचस्प घटना का जिक्र किया, जहां पुलिस विभाग चोरी हुई 82 लाख की वस्तुओं को उनके संबंधित मालिकों को लौटाया जा रहा था. मीडिया से बातचीत करते हुए सीपी उपाध्याय ने बेहद हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, ‘हम चोरी की गई चीजों को तो एक बार लौटा सकते हैं लेकिन कई बार हमारे पास ऐसी शिकायतें आती हैं जिसे हम भी नहीं सुलझा सकते.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here