Home विदर्भ यवतमाल किसान दंपति ने कुएं में कूदकर दी जान

किसान दंपति ने कुएं में कूदकर दी जान

85
0
SHARE

पुसद. तहसील के भोजला परिसर में खेत में रहनेवाले किसान दंपति ने अच्छी फसल न होने एवं बढ़ते कर्ज के बोझ से त्रस्त होकर समीप के कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी. मृतक दंपति का नाम नीलेश अशोक खंदारे (35), नीकिता नीलेश खंदारे (32) बताया गया है.

जानकारी अनुसार तहसील के भोजना व कोप्रा खु. परिसर में अपने खेत में रहनेवाले इस किसान दंपति की आर्थिक स्थिति ठीक न होने से नीलेश दूसरे के खेत में खेत मजदूरी कर रात को घर लौटा, इस समय नीकिता के साथ पैसों के लिए विवाद होने के पश्चात नीकिता पड़ोस के दिलीप तुकाराम ठाकरे के खेत के कुएं में कूद गई उसके पीछे नीलेश भी कुएं में कूद गया. यह बात पता चलने पर नीलेश की मां ने चिखपुकार करते हुए सहायता के लिए नागरिकों को बुलाया. लेकिन तब तक देर हो गई थी. किसान दंपति की डूबने से मौत हो गई थी. नीलेश के पिता अशोक उंबडराव खंदारे की गत वर्ष ओलावृष्टि में खेत में मौत हो गई थी.

मजदूरी कर कर्ज चुकाने का कर रहा था प्रयास
नीलेश को बड़ा भाई है वह अपने परिवार के साथ गन्ना तुड़ाई के लिए बाहरगांव गया हुआ है. दोनों भाई के पास दोनों मिलाकर पिता की 3 एकड़ खेती है, लेकिन गत कई वर्षों अच्छी फसल न होने से नीलेश कर्ज अदा नहीं कर पाया और कर्ज का बोझ बढ़ता ही चला गया, पूरा परिवार मजदूरी कर कर्ज अदा करने का प्रयास कर रहा था. मृतक किसान दंपति को एक वर्ष व तीन वर्षीय दो बेटियां है. इस तरह किसान दंपति के चले जाने से परिसर में शोक का माहौल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here