Home विदर्भ वर्धा 3 लूटेरे धराए, 6 लाख का माल जब्त

3 लूटेरे धराए, 6 लाख का माल जब्त

14
0
SHARE

वर्धा. अल्लीपुर के समीप अंधेरे का लाभ उठाकर दो लोगों की पिटाई कर सोने की चेन व नगद लुटनेवाले तीन शातिर लुटेरों को अपराध शाखा पुलिस ने धरदबोचा. तीनों से कार समेत करीब 6 लाख रुपयों का माल जब्त कर लिया गया.

ज्ञात हो कि, 18 जून को वर्धा के गाड़गेनगर निवासी शाहीद अकरम खान (45) यह अपने दोस्त के साथ रालेगांव स्थित दरगाह गए थे. दर्शन कर दुपहिया से कापसी होते हुए वर्धा लौट रहे थे. शिरपुर पुलिस थाना अंतर्गत कात्री फाटे के समीप पीछे से एक सफेद रंग की कार आयी. चालक ने कार दुपहिया के सामने रोक दी़ इसमें से तीन अज्ञात लूटेरों ने नीचे उतरकर शाहीद खान व उसके दोस्त को पिटना शुरू कर दिया. लोहे की टॉमी से मारने की धमकी देकर पैंट की जेब से 1300 रुपए नकद व 35 हजार रुपए कीमत की सोने की चेन छिन ली. पश्चात दोनों की पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर तीनों लुटेरे कार से फरार हो गए थे. शाहीद खान की शिकायत पर अल्लीपुर पुलिस ने अज्ञात तीन लुटेरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी थी.

प्रकरण के जांच की जिम्मेदारी अपराध शाखा पुलिस को सौंपी गई. उचित दिशा में जांच कर गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सिरसगांव निवासी प्रशांत गुलाबराव बोरकर (37), विलास सुधाकर सेलकर (31) व विनोद शामराव ढोले (44) को संदेह के चलते हिरासत में लिया. पहले तीनों ने टालमटोल जवाब दिए. किंतु पुलिस ने सख्ती से पूछताछ करने पर तीनों ने अपना गुनाह कबूल लिया. लुटेरों से लुटपाट के लिए उपयोग में लायी गई कार व अन्य सामग्री ऐसा कुल 6 लाख रुपयों का माल जब्त कर लिया. आरोपियों से पूछताछ में अन्य कुछ मामले उजागर होने की संभावना पुलिस ने जतायी है.

इस कार्रवाई को पुलिस अधीक्षक डा़ बसवराज तेली के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक नीलेश ब्राम्हणे के निर्देशानुसार पुलिस उपनिरीक्षक पंकज पवार, महेंद्र इंगले, कर्मचारी अशोक साबले, राजेंद्र ठाकुर, दिनेश कांबले, परवेज खान, रामकृष्ण इंगले, कुलदीप टांकसाले, भूषण पुरी ने अंजाम दिया.

शातिर चोर पकड़ाया
वहीं दूसरी ओर उत्तम गलवा स्टील कम्पनी भूगांव से 300 किलो लोहे के स्क्रैप जिसकी कीमत 6 हजार रुपए अज्ञात चोर चुरा ले गया था. तब से सावंगी पुलिस चोर की तलाश में थी. जांच के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर वर्धा के झाकीर हुसैन कालोनी निवासी शेख युसूफ शेख अहमद (41) हिरासत में लिया गया. सख्ती से पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबुला. पश्चात पुलिस ने चोरी का माल व आटो रिक्शा ऐसा करीब 81 हजार रुपयों का माल जब्त कर लिया.

इस कार्रवाई को एसपी बसवराज तेली, अपर पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले, एसडीपीओ कोल्हे के मार्गदर्शन में थानेदार दत्तात्रय गुरव के निर्देशानुसार पीएसआई दराडे, पीएसआई सटकर, एएसआई बिसने, शंभरकर, राऊत, अमोल, स्वप्नील ने अंजाम दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here