Home विदर्भ अमरावती वलगांव में सरकारी अनाज की कालाबाजारी जोरों पर

वलगांव में सरकारी अनाज की कालाबाजारी जोरों पर

11
0
SHARE

अमरावती. शहर में बढ़ते अपराध व अवैध धंधे इन दिनों सिटी में चर्चा का विषय बने हैं. विधायक डा.सुनील देशमुख व्दारा विधानमंडल में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर वरिष्ठ अधिकारी से जांच के आदेश मिलने के बाद से शहर में अवैध धंधे करने वालों में हलचलें तेज हो गई है. कहने को तो वलगांव में कुछ नहीं है, लेकिन एमएलए को प्राप्त शिकायतों में यहां से मध्यप्रदेश में बड़े पैमाने पर सरकारी अनाज की कालाबाजारी चलती है जिसके प्रमाण तत्कालीन सीपी अमितेशकुमार की बड़ी कार्रवाई से सामने आये थे.

स्टैंड पर ही लाखों का खेल
एमएलए डा. देशमुख से की गई शिकायतों में वलगांव थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध धंधे में सबसे पहले वलगांव स्टैंड के वरली अड्डे का नाम सामने आता है. जहां रोजाना लाखों की वरली चिट्टी का खेल चलता है. इसी तरह शिराला, टाकरखेडा शंभु, मार्की, भोईपुरा, वसुपुरा में बडे पैमाने में वरली मटका चलाया जाता है. शिराला, समता नगर, सावरखेडा, टाकरखेडा शंभु, कामुजा, पुसदा, नांदुरा तथा खारतलेगांव में देशी व हाथभट्टी शराब सरेआम बेची जाती है. शराब विक्रेता जोरों से अवैध शराब बिक्री कर रहे हैं. नागरिकों की शिकायत है यह सबकुछ वलगांव पुलिस से लेकर अपराध शाखा के अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा है.

MP में हो रहा सप्लाई
वलगांव स्टैंड अनाज तस्करी का मुख्य केंद्र है. यहीं से देर रात एमपी में अनाज तस्करी की जाती है. तत्कालीन सीपी अमितेशकुमार ने इस गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया था. अब फिर इस गोरखधंधे से जुड़े लोग फिर सक्रिय होने की शिकायतें मिल रही है.

अवैध धंधों पर कार्रवाई शुरू
विधान मंडल में अवैध धंधों का मुद्दा उठने से सख्ते में आई शहर पुलिस ने अब अवैध धंधों पर कार्रवाई के लिये मुहिम छेड़ दी है. एक माह के भीतर शराब बंदी के खिलाफ मुहिम छेड़कर 109 केसेस किये गये जिनमें 111 लोगों को अरेस्ट कर 76 हजार रुपये का माल जब्त किया. इसी तरह जुए की 26 केसों में 30 आरोपियों को अरेस्ट कर 14 हजार रुपये जब्त किये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here