Home देश महाराष्ट्र मार्च में खुलेगी 90,000 घरों की लॉटरी

मार्च में खुलेगी 90,000 घरों की लॉटरी

99
0
SHARE

सिडको MD लोकेश चंद्र ने दिए संकेत

नवी मुंबई, रा.सं. सिडको एमडी लोकेश चंद्र ने शुक्रवार को बीएएनएम प्रापर्टी एक्सपो का उद्घाटन करने के बाद कहा कि सिडको जल्द ही 90 हजार घरों की नयी महामेगा हाऊसिंग योजना लांच करेगी. स्मार्ट सिटी एरिया और नैना क्षेत्र में लांच होने वाली यह देश की सबसे बड़ी महामेगा हाऊसिंग योजना होगी जिसका मकसद बेघर लोगों को घर दिलाना है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी नयी हाऊसिंग स्कीम पर काम चल रहा है और बाद में जिसकी घोषणा की जाएगी.

90 दिनों में मिलेंगे अफोर्डेबल होम

वाशी में प्रॉपर्टी प्रदर्शनी के शुभारंभ पर सिडको एमडी लोकेश चंद्र ने साफ कहा कि सिडको द्वारा 90 दिनों के भीतर 90 हजार नए घर उपलब्ध कराने की पुरी तैयारी चल रही है. इसका निर्माण करने वालों के टेंडर मंगाने की प्रक्रिया के पूरा होते ही इन घरों की लांचिंग होगी. उन्होंने कहा कि मार्च में 90 हजार घरों की लॉटरी खोली जाएगी. एमडी के अनुसार इस महामेगा हाऊसिंग स्कीम के सभी मकान अफोर्डेबल और आम लोगों के बजट के लिहाज से तैयार होंगे. बता दें कि सिडको की यह योजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2022 तक सभी बेघरों को आवास दिलाने के संकल्पों को पूरा करने का अभियान है.

14838 मकानों का आवंटन जल्द

बता दें कि सिडको की यह दूसरी मेगा हाऊसिंग योजना है. इससे पहले 14838 घरों की हाऊसिग स्कीम को लांच किया जा चुका है जल्द ही घरों का आवंटन होने वाला है. बीते 2 अक्टूबर को इसकी लॉटरी खोली गयी थी. इसका निर्माण कलंबोली, तलोजा, घणसौली एवं द्रोणागिरी तथा खारघर नोड में चल रहा है.सिडको एमडी ने कहा कि जल्द ही पिछली लाटरी के पात्र विजेताओं को उनके मकानों का आवंटन शुरू होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here