Home विदर्भ अमरावती 5 होटलों के लाइसेंस सस्पेंड

5 होटलों के लाइसेंस सस्पेंड

42
0
SHARE

अमरावती. खाद्यान्न विक्री के नियमों का उल्लंघन करने वाली 5 होटलों के लाइसेन्स अन्न व औषधि प्रशासन द्वारा सस्पेंड किये गये. यह कार्यवाही सोमवार की शाम को हुई. लाइसेन्स सस्पेंड होने वालों में नागपुर रोड पर स्थित चौपाल सागर के पास आयटीसी फूड कोर्ट, अंजनगांव सुर्जी की दर्यापुर रोड पर हंतोडा में स्थित मां भवानी रेस्टारंट व परतवाड़ा के कैलाश पैलेस, होटल सूर्यकमल व चिखलदरा के सातपुट रिट्रीट का समावेश है. कार्रवाई की प्रतियां संबंधित होटल मालिकों को भेजी जाएगी.

73 होटलों की जांच
अन्न व औषधि प्रशासन द्वारा जिले के होटलों में नियमों का पालन हो रहा है या नहीं इसे लेकर अक्टूबर माह से निरीक्षण अभियान शुरू किया गया था. जिसमें जिले की 73 होटलों की जांच हुई. जिन होटलों में कमियां पाई गई उन्हें नोटिसें दी गई, लेकिन नोटिस पर भी अमल न करते हुए जिन होटलों में हालात जस के तस रहे उन पर सख्त कार्रवाई का यह कदम उठाया गया है.

क्रास चेकिंग में उजागर हुई खामियां
एफडीए के सहायक आयुक्त अन्नापुरे व केदारे के नेतृत्व में होटलों पर अवचक क्रास चेकिंग की गई. क्रास चेकिंग में आईटीसी फूड कोर्ट में साफ-सफाई का अभाव सहित अन्य कई कमियां पाई गई. जो नोटिस के बाद भी न सुधारे जाने से इस फूड कोर्ट पर कार्रवाई की गाज गिरी. प्रजापति द्वारा संचालित मां भवानी रेस्टारंट में भी ग्राहकों के लिये पर्याप्त सुविधाएं न होने, नियमों के अनुसार वॉश बेसिन का अभाव व कीचन में गंदगी के चलते यह कार्रवाई हुई. वहीं दिनेश चौरसिया द्वारा संचालित होटल कैलाश को भी अव्यवस्थाओं के चलते कार्रवाई भुगतनी पड़ रही है. होटल सूर्यकमल व सातपुड़ा रिट्रीट में भी खामिया पाई गई.

जारी रहेगी कार्रवाई
73 होटलों की जांच के बाद अब तक इनमें से 50 प्रश होटलों की क्रास चेकिंग का काम पूरा हो चुका है. इस माह के अंत तक सभी होटलों की क्रास चेकिंग पूरी होगी. नागरिकों की सेहत का साथ खिलवाड़ करने वाली व नियमों को तोड़ने वाली किसी भी होटल को बख्शा नहीं जाएगा.

-सचिन केदारे, उपायुक्त अन्न व औषधि.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here