Home विदर्भ यवतमाल धनगर समाज ने सरकार के घोषणापत्र की जलाई होली

धनगर समाज ने सरकार के घोषणापत्र की जलाई होली

10
0
SHARE

यवतमाल. सरकार द्वारा धनगर समाज को अनुसूचित जनजाति के आरक्षण का अमल करने का आश्वासन 2014 के चुनाव के पूर्व दिया था, लेकिन चार वर्ष बितने के बाद भी यह आश्वासन सरकार ने पूरा नहीं किया. जिससे सोमवार को स्थानीय बस स्टैंड चौक में संतप्त धनगर समाज की ओर से सरकार के घोषणापत्र की होली जलाई गई. धनगर समाज को किया वादा पूरा न करने से सरकार के प्रति अपना रोष जताते हुए धनगर समाज को आरक्षण लागू न करने पर आगामी चुनाव में सबक सिखाएंगे, ऐसी शपथ ली गई.

सोमवार को यशवंतराव होलकर की जयंती के उपलक्ष्य में सरकार की ओर घोषणापत्र की होली जलाने का कार्यक्रम समाज की ओर से स्थानीय बस स्टैंड चौक के बाबासाहब आंबेडकर प्रतिमा के पास आयोजित किया गया. कुछ ही दिन पहले मराठा समाज को 16 फीसदी आरक्षण देने का विधेयक विधानसभा में पारित किया गया, लेकिन इससे पहले से धनगर समाज को आरक्षण देने की मांग थी. इस पर कोई निर्णय नहीं होने से धनगर समाज पर सरकार एक प्रकार से अन्याय ही कर रहा है. जिससे आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव के समय धनगर समाज अपनी समूची ताकत लगाकर सरकार को सबक सिखाएगा, ऐसा निर्णय समाज की ओर से लिया गया.

इस मौके डा. संदीप दवणे बालासाहब शिंदे, प्रकाश नवरंगे, प्रकाश राऊत, डा. मंदाने दिशांत गायनार, आशीष तुपटकर, शुभम होटे, राहुल मासाल, हेमंत ढोक, शुभम तुरके, रुषीकेश चौधरी, पिंटू दांडगे आदि समेत यवतमाल जिले के बाभुलगांव, कलंब, आर्णी, दारव्हा, पांढरकवडा, रालेगाव, घाटंजी, मारेगांव, झरीजामणी इस तहसील के हजारों समाजबंधु उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here