Home विदर्भ भंडारा सरकार ने गोसीखुर्द को कुछ नहीं दिया, किसान जागृति सम्मेलन में सांसद...

सरकार ने गोसीखुर्द को कुछ नहीं दिया, किसान जागृति सम्मेलन में सांसद प्रफुल ने लगाया आरोप

27
0
SHARE

भंडारा (का). प्राकृतिक संपदा से घिरे भंडारा जिले को राज्य सरकार ने संकट की खाई में ले जाकर रखा है. किसान, खेतमजदूरों के जीवन में कोई भी बदलाव नहीं आया. आघाड़ी सरकार ने गोसीखुर्द प्रकल्प को राष्ट्रीय प्रकल्प का दर्जा दिया था किंतु पिछले 5 वर्ष में केंद्र सरकार ने गोसीखुर्द प्रकल्प के लिए एक पैसा भी नहीं दिया है. स्थानीय किसान सिंचाई के अभाव में फसल को नुकसान होने के कारण संकट में हैं. यह आरोप सांसद प्रफुल ने आसगांव में बीडीसीसी बैंक की शाखा के एटीएम केंद्र के शुभारंभ अवसर पर आयोजित किसान जनजागृति सम्मेलन में लगाया.

विदर्भ पर लगातार अन्याय

प्रफुल पटेल ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में रहते हमने सीधे कर्जमुक्ति दी लेकिन वर्तमान सरकार ने कठिन शर्तें लगाकर किसानों को गुमराह किया. आज के दौर में भेल कारखाने की अवस्था सभी को पता है. बेरोजगारों को नौकरी देने का आश्वासन भी अधर में है. विदर्भ के सभी जिले विकास में पिछड़े हैं. मुख्यमंत्री विदर्भ से बनने पर भी विदर्भ पर लगातार अन्याय हो रहा है. किसान फिर कर्ज में डूबे हैं. जिप, पंस का अधिकार कम करने के कारण अब स्थानीय निकाय संस्था के चुनाव में खड़े रहें अथवा नहीं, ऐसा सवाल उम्मीदवारों के सामने उपस्थित होगा. प्रास्ताविक एवं संचालन जिला बैंक अध्यक्ष सुनील फुंडे ने किया. आभार कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रेमसागर गणवीर ने माना.

अध्यक्षता पूर्व राज्यमंत्री विलास श्रृंगारपवार ने की. विशेष अतिथि पूर्व राज्यमंत्री बंडू सावरबांधे, नाना पंचबुद्धे, पूर्व विधायक सेवक वाघाये, जिला दुध संघ के अध्यक्ष रामलाल चौधरी, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रेमसागर गणवीर, बैंक अध्यक्ष सुनील फुंडे, जिप. अध्यक्ष रमेश डोंगरे, उपाध्यक्ष विवेकानंद कुर्झेकर, अभिभावक संचालक अशोक मोहरकर, बाजार समिति सभापती लोमेश वैद्य, जिप. सदस्य चित्रा सावरबांधे, पंस. सदस्य मंगेश पाटिल ब्राम्हणकर, खरीदी बिक्री संस्था के अध्यक्ष माणिक ब्राम्हणकर, सेवा सहकारी संस्था के अध्यक्ष पुंडलिक हत्तीमारे, सरपंच विपिन बोरकर, पूर्व जिप सदस्य विजय सावरबांधे, पूर्व संचालक किशोर पालांदुरकर, मोहन सुरकर, अर्चना वैद्य, पंढरीनाथ सावरबांधे, गोपाल सावरबांधे, मोहन पंचभाई, हिरालाल खोब्रागडे, यादव डोये, बैंक के उपाध्यक्ष सदाशिव वलथरे, सरव्यवस्थापक संजय बर्डे आदि उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here