Home विदर्भ गोंदिया सांसद प्रफुल कोर्ट में पेश

सांसद प्रफुल कोर्ट में पेश

25
0
SHARE

गोंदिया. जिला अपर व सत्र न्यायालय परिसर में स्थित प्रथम श्रेणी न्यायालय के न्यायधीश वी.आर. आसुदानी के समक्ष सोमवार को दोप. 12.30 बजे पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रफुल पटेल उपस्थित हुए. जहां पटेल का सीआरपीसी 313 के तहत बयान दर्ज किया गया. इस प्रकरण में अन्य 7 आरोपियों का भी समावेश है लेकिन उन आरोपियों के खिलाफ सबूत नहीं होने से बयान दर्ज नहीं किए गए. न्यायालय में पटेल की ओर से एड. निजाम शेख, एड. वी.एल.जॉनी, एड. कांतिलाल अग्रवाल व एड. वस्तानी उपस्थित हुए. न्यायाधीश आसुदानी ने प्रकरण की बहस के लिए 30 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की है.

पुलिस ने फाइल की थी चार्जशीट
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस ने 1 जून 2017 को उप विभागीय अधिकारी कार्यालय के समक्ष विभिन्न मांगों को लेकर मोर्चा निकाला था. इसके बाद पटेल सहित राष्ट्रवादी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जयस्तंभ चौक परिसर में पहुंचकर चक्का जाम कर दिया था. इस घटना के बाद शहर पुलिस ने बाम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में चार्जशीट फाइल कर दी थी. इस आंदोलन में पूर्व विधायक राजेंद्र जैन, राकां प्रदेश प्रतिनिधि देवेंद्रनाथ चौबे, नानु मुदलीयार, अशोक गुप्ता, अशोक सहारे सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे.

प्रकरण गंभीर नहीं
संपूर्ण राज्य में सामाजिक संगठन व विभिन्न राजनैजिक पार्टियों द्वारा समय समय पर धरना, मोर्चा, आंदोलन आदि प्रदर्शन किए जाते हैं. इसके अनेक बार गृह मंत्रालय के हस्तेक्षप से सामूहिक रूप से प्रकरण वापस ले लिए जाते हैं. पटेल का भी यह प्रकरण गंभीर घटना नहीं है. जबकि उन्हीं के पार्टी के तत्कालीन गृहराज्य मंत्री आबा पाटिल ने भाजपा शिवसेना कार्यकर्ताओं पर दर्ज बडी संख्या में इस तरह के प्रकरण न्यायालय से वापस लिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here