Home देश मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज चित्रकूट में करेंगे पूजा

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज चित्रकूट में करेंगे पूजा

33
0
SHARE

सतना, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दस दिन के अंदर ही दूसरी बार मध्य प्रदेश के दौरे पर गुरुवार को पहुंच रहे हैं. इस बार राहुल चित्रकूट में कामतानाथ मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करने के साथ-साथ रीवा और सतना में रोड शो करेंगे.

बता दें कि पितृपक्ष के दौरान चित्रकूट में पूजा करने का खास महत्व है. कहा जाता है क‍ि भगवान राम ने अपने पिता दशरथ के लिए चित्रकूट में ही श्राद्ध क‍िया था. इस बार पितृपक्ष 25 सितंबर से शुरू हुआ है. भगवान राम ने 14 साल के वनवास के दौरान पत्नी सीता और भाई लक्ष्मण के साथ अधिकतर वक्त चित्रकूट में ही गुजारा थे.

ऐसे में राहुल गांधी के चित्रकूट पहुंचने और कामतानाथ मंदिर में पूजा करने के राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे हैं. कांग्रेस मध्य प्रदेश में राम वन गमन पथ यात्रा भी शुरू किया है. भगवान राम 14 साल के वनवास के दौरान मध्य प्रदेश में जहां जहां से गुजरे थे उसे राम वन गमन पथ यात्रा कहा जाता है. इसकी शुरुआत चित्रकूट से भगवान राम ने की थी.

कांग्रेस अध्यक्ष गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश पहुंचेंगे. इस दौरान वे रीवा और सतना में रोड शो भी करेंगे. राहुल गांधी 27 सितंबर को रीवा पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम रीवा में ही करने के बाद अगली सुबह सतना के लिए रवाना होंगे. राहुल 28 सितंबर को सतना में रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here