Home शहर समाचार नागपुर गैंगस्टर आंबेकर से सीबीआई ने की पूछताछ

गैंगस्टर आंबेकर से सीबीआई ने की पूछताछ

184
0
SHARE

नागपुर. गांधीबाग के एकनाथ निमगड़े हत्याकांड में सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टीगेशन (सीबीआई) शहर के चर्चित गैंगस्टर संतोष आंबेकर से पूछताछ कर रही है. लंबे समय से इस मामले की जांच ठंडे बस्ते में थी. अब सीबीआई की जांच को गति मिली है. आंबेकर के अलावा शहर के और भी अपराधी सीबीआई की रडार पर हैं. सीबीआई ने इस संबंध में शहर पुलिस से भी जानकारी मांगी है.

ज्ञात हो कि 6 सितंबर 2016 को एकनाथ निमगड़े सुबह की सैर करने गांधीबाग बगीचे में गए थे. वहां से वापस लौटते समय लाल इमली परिसर में अज्ञात दुपहिया वाहन सवार ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. एकनाथ के बेटे अधिवक्ता अनुपम निमगड़े ने संदेह जताया था कि पिता की हत्या वर्धा रोड पर स्थित साढ़े 5 एकड़ जमीन के विवाद के चलते हुई है. उन्होंने हिंदुस्तान ट्रैवल्स के मालिक मकसूद अली सिद्दीकी, अतीक सिद्दीकी, पायोनियर बिल्डर के सुबोध मोहिते, अरुण नायर और ग्रीन लिवरेज बिल्डर्स के आदित्य गुप्ता पर हत्या करवाने का आरोप भी लगाया था. इस मामले में शहर पुलिस ने कथित लोगों सहित 2 दर्जन लोगों से पूछताछ की थी, लेकिन कुछ खुलासा नहीं हुआ.

इस मामले में किसी की गिरफ्तारी भी नहीं हुई थी. आखिर निमगड़े परिवार ने उच्च न्यायालय में अपील की और मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की. न्यायालय ने अपील को मंजूर करते हुए जांच सीबीआई को सौंप दी. जानकारी मिली है कि पिछले 2 दिन से सीबीआई की टीम आंबेकर से पूछताछ कर रही है. साथ ही शहर पुलिस के अधिकारियों से भी प्रकरण से संबंधित जानकारी मांगी गई है. आंबेकर के अलावा और भी अपराधी पुलिस की रडार पर हैं. सभी को सीजीओ काम्प्लेक्स स्थित कार्यालय में बुलाया जा रहा है. आंबेकर ढ़ाई महीने पहले ही जेल से बाहर आया है. अपराधी बाल्या गावंडे की हत्या के मामले में आंबेकर मुख्य आरोपी था. उसके फरार रहते हुए मामला कोर्ट में चला. अन्य सभी आरोप सिद्ध न होने के कारण बरी हो गए. बाद में आंबेकर ने न्यायालय में सरेंडर किया. 7 जुलाई को वह जमानत पर जेल से बाहर आया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here