Home देश छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ चुनाव : फेल हुआ राहुल गांधी का टिकट फॉर्मूला, वायरल हुई...

छत्तीसगढ़ चुनाव : फेल हुआ राहुल गांधी का टिकट फॉर्मूला, वायरल हुई कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची

45
0
SHARE

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत का राहुल का फार्मूला फेल हो गया है. राहुल ने भाजपा से सत्ता छीनने के लिए प्रदेश कांग्रेस को जीत का टिकट फार्मूला दिया था. उस पर पार्टी का प्रदेश संगठन खरा नहीं उतर सका है. राज्य में सत्ता की वापसी की कोशिश में लगी कांग्रेस अब अपनी चुनावी तैयारियों में पीछे छूटती नजर आ रही है. चुनाव में उम्मीदवारों को तैयारियों के लिए अच्छा मौका देने और जीत की बेहतर संभावनाओं के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि 15 अगस्त तक कांग्रेस के 90 प्रतिशत उम्मीदवारों के नाम तय हो जाएंगे, लेकिन पार्टी का प्रदेश संगठन राहुल के जीत के इस फार्मूले को अमलीजामा नहीं पहना पाया. पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पूनिया ने अब कहा कि पार्टी सितंबर के अंत तक अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर पाएगी. टिकट तय करने के लिए 7 सितंबर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. इसके बाद टिकट पर आम सहमति बनाकर सूची को 20 सितंबर कर एआईसीसी को भेज दिया जाएगा. इसके बाद उम्मीदवारों के नामों पर फाइनल मुहर केंद्रीय हाईकमान लगाएगा. पूनिया के इस बयान के बाद अब साफ है कि पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सितंबर के आखिरी या अक्टूबर के पहले हफ्ते में आने की संभावना है. इस तरह पार्टी अपने ही राष्ट्रीय अध्यक्ष की तय डेडलाइन को पूरा नहीं कर पाई है.

क्या कहा था राहुल ने

मई में छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए राहुल गांधी ने दुर्ग में कार्यकर्ताओं से बातचीत में कहा था कि पार्टी इस बार उम्मीदवारों को तैयारी के लिए मौका देने के लिए 15 अगस्त तक 90 प्रतिशत उम्मीदवारों के नामों का एलान कर देगी, वहीं चुनाव में स्थानीय उम्मीदवारों को वरीयता देने की बात कहते हुए पैराशूट उम्मीदवारों को टिकट नहीं देने का एलान किया था.

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची वायरल

एक ओर पार्टी जहां अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान नहीं कर पा रही है, वहीं कांग्रेस के उम्मीदवारों की एक सूची वायरल हो गई है. सूची में कांग्रेस के 45 उम्मीदवारों के नाम हैं, इसी बीच कांग्रेस ने वायरल सूची को फर्जी बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here