Home शहर समाचार नागपुर शिक्षक की प्रताडना से तंग आकर छात्र ने पिया फिनाइल

शिक्षक की प्रताडना से तंग आकर छात्र ने पिया फिनाइल

31
0
SHARE

नागपुर. शिक्षक द्वारा बार-बार मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर 10वीं के छात्र ने फिनाइल पीकर आत्महत्या का प्रयास किया. उक्त घटना शुक्रवार की दोपहर 12.30 बजे हुई. गंभीर अवस्था में छात्र को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस संबंध में छात्र के पिता ने जरीपटका पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

छात्र सेंट मार्टिननगर का रहने वाला है. उसे पिछले 2 वर्ष से पराग तुमाने नामक शिक्षक मानसिक रूप से परेशान कर रहे थे. इस संबंध में अपने पालक को बताया था. बार-बार की प्रताड़ना से छात्र खुद को अपमानित करने लगा. छात्र भी उसे अपमानित करते थे. शिक्षक ने उसे स्कूल से बाहर निकालकर टीसी थमाने की भी धमकी देने का आरोप पालक ने लगाया है. शुक्रवार को घर में कोई नहीं होने पर छात्र ने फिनाइल की बोतल खरीदी. घर जाकर फिनाइल पी लिया. फिनाइल पीने के तुरंत बाद वह बेहोश हो गया. उसके मुंह से फेस निकलने लगा. पश्चात माता-पिता ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

दबाव के बाद शिकायत दर्ज
घटना की शिकायत करने के लिए पालक जरीपटका पुलिस थाने गये, लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की. बाद में इसकी जानकारी उपसंचालक द्वारा गठित चाइल्ड राइट्‌स प्रशिक्षण पैनल के सदस्य शाहिद शरीफ को दी गई. वे पुलिस थाने में गये. इसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज की. साथ ही पालकों से पूछताछ की और पुलिस कर्मियों को अस्पताल भेजा. इस दौरान घटना की जानकारी महिला व बालकल्याण अधिकारी विजय परदेसी को दी गई लेकिन उन्होंने कोई भी मदद करने से इनकार कर दिया. उल्लेखनीय है कि महिला व बालकल्याण विभाग के अंतर्गत बाल अधिकार समिति स्कूलों में बच्चों के लिए कार्य करती है. इस संबंध में स्कूल प्रशासन से पूछताछ करने पर कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं था. फिलहाल स्कूल में प्राचार्य और उपप्राचार्य का पद रिक्त है. इस वजह से संपूर्ण जवाबदारी पर्यवेक्षक कुंभलकर पर ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here