Home शहर समाचार पुणे यौन शोषण के आरोप में एक मौलवी गिरफ्तार, 36 बच्चों को भी...

यौन शोषण के आरोप में एक मौलवी गिरफ्तार, 36 बच्चों को भी मुक्त करवाया गया

217
0
SHARE

पुणे.शहर के कात्रज इलाके में एक मदरसे से यौन उत्पीड़न के आरोप में एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मदरसे से कथित तौर पर बंधक कुल 36 बच्चों को मुक्त भी करवाया है। इन बच्चों की उम्र 5 से 15 साल के बीच है।मौलवी के खिलाफ पुणे की एक सामाजिक कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज करवाई है। शनिवार को उसे पुणे के शिवाजी नगर कोर्ट में पेश किया जाएगा।
मदरसे से भागे बच्चों ने की थी शिकायत
– कात्रज पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर मिलिंद गायकवाड़ ने बताया कि बच्चों के साथ यौन शोषण के आरोप में मौलाना रहीम (21) को गिरफ्तार किया गया है। कुछ दिन पहले मदरसे के दो बच्चों ने बताया था कि वह हाल ही में यहां से इसलिए भाग गए थे क्योंकि संस्थान में आने वाले मौलवियों में से एक, दूसरे सहवासी के साथ यौन शोषण करता था। मौलाना रहीम पर आरोप लगाने वाले दो बच्चे बिहार के भागलपुर जिले के हैं। ये दोनों बच्चे 23 जुलाई को मदरसा छोड़ कर भाग गये थे, और रेलवे स्टेशन पर पाये गये थे। जिसके बाद बाल अधिकार कार्यकर्ता डॉ यामिनी आदबे ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने मौलाना के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस और पोक्सो कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर शुक्रवार को मदरसे में छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया।
ज्यादातर बच्चे बिहार के रहने वाले
– आरोपी मौलवी बिहार का रहने वाला है। मदरसे में रहने वाले अधिकतर बच्चे भी बिहार के ही थे। बाल कल्याण समिति ने जब बच्चों से बात कि तो आश्रम में चल रहे पूरे खेल की जानकारी मिली। मामले की शिकायत करने वाली चाइल्ड एक्टिविस्ट डॉ. यामिनी अदबे ने बताया, “सभी बच्चों को अनाथाश्रम से निकालकर दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। जल्द ही, उनके बयान बाल कल्याण समिति के कार्यालय में दर्ज कराए जाएंगे। इससे पता चलेगा, अन्य बच्चों का यौन शोषण तो नहीं किया गया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here