Home देश विदर्भ देशव्यापी चक्काजाम आज से

देशव्यापी चक्काजाम आज से

116
0
SHARE

अमरावती. सरकार की दमनकारी और परिवहन क्षेत्र को बर्बादी करने की नीतियों के खिलाफ आल इंडिया मोटर ट्रान्सपोर्ट कांग्रेस के बैनर तले 20 जुलाई से ट्रान्सपोर्टरों का अनिश्चितकालीन देशव्यापी चक्काजाम आंदोलन किया जाएगा. जिसमें शहर व जिले से 25 हजार ट्रकों के पहिए थम जाएंगे. अमरावती ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन का सक्रिय समर्थन होने से चक्काजाम आंदोलन को गति मिलेगी.

सरकार की नीतियों का विरोध
आल इंडिया मोटर ट्रान्सपोर्ट कांग्रेस ओर से जा रही देशव्यापी चक्काजाम में सरकार की दमनकारी नीतियों का विरोध जताया जाएगा. आंदोलन के माध्यम से मांग रखेगे कि डीजल की कीमतों कटौती करें, राष्ट्रीयस्तर पर समान मूल्य निर्धारण व डीजल कीमतों में त्रैमासिक संशोधन, टोल बैरियर मुक्त भारत, तृतीय पक्ष बीमा प्रीमियम (टी.पी.पी) निर्धारण में पारदर्शिता, इस पर जीएमटी की छूट व कोम्प्रेसिव पालिसी के माध्यम से एजेंटों को भुगतान किए जा रहे अतिरिक्त कमीशन को समाप्त करना, ट्रान्सपोर्ट व्यवसाय पर टीडीएस समाप्त हो, आयकर अधिनियम की धारा 44 इ.ई. में अनुमानित आय में कमी और उसको तर्कसंगत किया जाये, ई-वे बील से जुटी व्यवहारिक समस्याएं को देखते हुए नियमों में संशोधन किया जाये. बसों और पर्यटन वाहनों के लिए नेशनल परमिट, डायरेक्ट पोर्ट डिलिवरी (डीपीडी) योजना समाप्त हो, कंजेशन खत्म होना चाहिए जैसी मांगों के लिए बेमियादी चक्काजाम आंदोलन किया जाएगा.

सक्रिय रहेगा सहभाग
ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन का सक्रिय रूप से इस हड़ताल में सहभाग रहेगा. जिले के ट्रान्सपोर्ट व्यवसायी, ट्रक चालक-मालक बेमियादी हड़ताल में सहभागी रहेंगे.

निजी ट्रैवल्स व लक्जरी बस भी रहेगी बंद

ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के विभिन्न मुददों पर आधारित देशव्यापी हड़ताल को न्याय के लिए 20 जुलाई को अमरावती मल्टी पर्पज़ ट्रैवल्स एसो. ने समर्थन दिया है. जिससे निजी ट्रैवर्ल्स व लक्जरी बस सेवा भी बंद रहेगी. अमरावती ट्रैवल्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष मेराज खान पठान ने बताया कि नागपुर,अमरावती,यवतमाल,वर्धा से पुणे, मुंबई, नाशिक, सोलापुर, लातूर, नांदेड़, इन्दौर, हैदराबाद और सभी शहरों को जाने वाली और वापसी की सार्वजनिक लक्झरी बस सेवा बंद रहेगी. दिगर सभी महाराष्ट्र राज्य के साथ देश के सभी राज्यों के लक्झरी बसेस बंद रहने के समाचार हैं. डीजल के दामों मे कमी और त्रेमासिक दर पर मूल्यांकन, टोल बैरियर मुक्त भारत,थर्ड पार्टी इंश्योरेंस वर्द्धी में कमी और जीएसटी हटाई जाए, सभी मांगों के लिए ट्रैवर्ल्स ने भी अपना समर्थन दिया है और हमें आशा है की हमारी जायज मांगों को केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मानेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here