Home शहर समाचार नागपुर हर व्यक्ति एक पौधा लगाकर करें संवर्धन

हर व्यक्ति एक पौधा लगाकर करें संवर्धन

15
0
SHARE

नागपुर. विश्व स्तर पर पर्यावरण पर पड़ते प्रभाव को देखते हुए अब वृक्षारोपण जरूरी हो गया है, जिससे प्रत्येक व्यक्ति ने न केवल एक पौधा लगाना है, बल्कि उसका संवर्धन भी करने की अपील महापौर नंदा जिचकार ने किया. रविवार को वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की गई, जिसमें उपस्थित अधिकारी, पदाधिकारी और सामाजिक संस्थाओं के कार्यकर्ताओं को महापौर ने वृक्ष संवर्धन की शपथ भी दिलाई. उन्होंने कहा कि पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण जरूरी है.

आगे आएं पर्यावरण प्रेमी संस्थाएं
मनपा आयुक्त वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि शहर को ग्रीन सिटी बनाने के लिए मनपा की ओर से हरसंभव प्रयास तो किया जा रहा है, लेकिन जनसहयोग भी काफी जरूरी है. इसके अलावा पर्यावरण प्रेमी संस्थाओं और समाजसेवी संस्थाओं को भी आगे आकर वृक्षारोपण में सहयोग करना चाहिए. सिविल लाइन्स स्थित ऑल सेंट कैथड्रल चर्च परिसर में वृक्षारोपण कर अभियान की शुरुआत की गई. पहले ही दिन 1463 पौधे लगाए गए. महापौर के हाथों डा. हेडगेवार लाइब्रेरी व उद्यान में वृक्षारोपण किया गया. पार्षद सुनील अग्रवाल, प्रगति पाटिल, निशांत गांधी, अति. आयुक्त रवीन्द्र कुम्भारे, अजीज शेख, अमोल चौरपगार, कार्यकारी अभियंता नरेश बोरकर आदि उपस्थित थे.

दयानंद पार्क में लगाए 150 पौधे
उत्तर नागपुर स्थित जरीपटका के दयानंद पार्क में स्थायी समिति सभापति वीरेन्द्र कुकरेजा के हाथों वृक्षारोपण किया गया, जिसके बाद पूरे परिसर में लगभग 150 पौधे लगाए गए. उपमहापौर दीपराज पार्डिकर के हाथों बारसेनगर स्थित डा. बाबासाहब आम्बेडकर उद्यान, लक्ष्मीनारायण मंदिर उद्यान में जैवविविधता समिति की सभापति दिव्या धुरडे, पार्षद हरीश दिकोंडवार ने धरमपेठ जोन, सभापति प्रमोद कौरती ने रविनगर उद्यान, लकड़गंज जोन में सभापति दीपक वाडीभस्मे ने लता मंगेशकर उद्यान, आसीनगर जोन में सभापति वंदना चांदेकर ने वैशालीनगर स्थित बौद्ध विहार परिसर में वृक्षारोपण किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here